Sunday, September 27, 2020

Ipl 2020 today meach highlights


 जीत के लिए 143 रनों का पीछा करते हुए, शुबमन गिल ने 62 रनों की नाबाद 70 रन की पारी खेली और कोलकाता को पहली जीत दर्ज करने में मदद की।

दिनेश कार्तिक ने शनिवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में एक आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को सात विकेट से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्टार बल्लेबाज शुबमन गिल की तारीफ की।


IPL 2020: हरफनमौला कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पहली जीत के लिए सात विकेट से हराया


जीत के लिए 143 रनों के मामूली स्कोर का पीछा करते हुए गिल ने परिपक्व पारी खेली, क्योंकि उन्होंने 62 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए और कोलकाता को दो ओवर में लक्ष्य को हासिल करने में मदद की। मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में कार्तिक ने कहा, "मैं चाहता हूं कि गिल क्रिकेट में अपनी यात्रा का आनंद लें।"


कोलकाता ने एक युवा टीम को मैदान में उतारा जिसमें शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती जैसे गिल शामिल थे और युवा निराश नहीं थे। युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए, कार्तिक ने कहा, "यह तथ्य कि हम युवाओं को खुश करने में सक्षम हैं, यह पिछले कुछ वर्षों से नागरकोटी के साथ हमारे लिए एक भावनात्मक यात्रा रही है। लेकिन प्रबंधन को इसका श्रेय दिया गया है। उसे। युवाओं को अच्छा करते देखना अच्छा लगता है। " प्लेयर ऑफ द मैच, गिल ने कहा कि टीम के माध्यम से देखना उनकी जिम्मेदारी थी। उन्होंने कहा, "एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं अपनी टीम को देखूं। मुझे लगता है कि हमारे लिए जीतना महत्वपूर्ण था। हमने वास्तव में गेंदबाजी की और हमें इसे अच्छे प्रदर्शन के साथ वापस करना था।"

IPL 2020: KKR vs SRH | Highlights

मॉर्गन ने की प्रशंसा गिल - कार्तिक के पतन के बाद, इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन गिल के साथ शामिल हो गए और दोनों ने कोलकाता के घर को देखने के लिए तीसरे विकेट के लिए 92 रन की मैच विजयी नाबाद पारी खेली।

गिल के साथ अपनी साझेदारी पर बात करते हुए, 2019 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, "मुझे उसे ईमानदार होने के लिए एक महान सौदा बताने की ज़रूरत नहीं है, वह आंख पर देखने के लिए सुंदर है, अच्छी बल्ले स्विंग, बहुत ही शानदार शैली, के लिए शानदार देखो, वह एक अच्छा बच्चा है, सीखने के लिए बहुत भूखा है और मैं एक बार फिर उसके साथ बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा। मुझे लगता है कि वह सभी सफलता के हकदार हैं। " हारने वाले कप्तान डेविड वार्नर ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया और कहा कि बल्लेबाजों को सीमा गणना में सुधार करने की जरूरत है।                                                                                            
मुझे लगता है कि मुझे अपना फैसला सही लगा। हमारे लिए, हमारी ताकत डेथ बॉलिंग है। मुझे लगा कि यह वास्तव में तेजी लाने के लिए एक मुश्किल विकेट था। कोलकाता के लड़कों ने हमें दिखाया कि यदि आप अंत में विकेट रख सकते हैं, तो यही आपके खेल को जीतता है। मुझे पछतावा नहीं है कि मैंने खेल की शुरुआत में क्या किया और मैं अपने फैसले पर अड़ा रहा।



हैदराबाद ने एक अच्छी शुरुआत की और वार्नर के पतन ने कोलकाता के पक्ष में गति पकड़ी। हालाँकि मनीष पांडे ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन बल्लेबाज़ों ने प्रतिस्पर्धी कुल को जीत दिलाने में असफल रहे। उन्होंने कहा, "हमें जितना हो सके उतना मुश्किल पुश करने की जरूरत है। आप विकेटों के बीच दौड़ने से देख सकते हैं। हम ऐसा करते हैं। लेकिन, हमें अपनी सीमा प्रतिशत में सुधार करना होगा। मैंने देखा, मुझे लगता है कि मैं 35 डॉट गेंदें खेलता हूं, जो टी 20 में स्वीकार्य नहीं है। हैदराबाद के कप्तान ने कहा, एक विकेट पर क्रिकेट वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए अच्छा था। हम सिर्फ मध्यक्रम में गलत प्रदर्शन करते हैं।




No comments:

Post a Comment

IND vs AFG: भारत ने विश्व कप में सातवीं बार 250+ का लक्ष्य हासिल किया, सफल चेज में रोहित का रिकॉर्ड तीसरा शतक

भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत का अगला मैच अब 14 अक्त...